कौन-कौन है भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले खिलाड़ी,सिर्फ तीन खिलाड़ी ही बना पाए हैं यह रिकॉर्ड

भारत के तरफ से अब तक इस उपलब्धि को हासिल करने वाला सिर्फ तीन ही खिलाड़ी हुआ है। जिनका नाम है सुरेश रैना, रोहित शर्मा और केएल राहुल। 1. सुरेश रैनाबाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाला पहला खिलाड़ी है । रैना ने टेस्ट में एक, वनडे में 5 , T20 इंटरनेशनल में एक शतक बनाया है। 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए T20 वर्ल्ड कप मैच में रैना ने शानदार 101 रनों की पारी खेली थी। इस शतक के साथ ही तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले इंडियन खिलाड़ी भी बने थे। 2. रोहित शर्माहिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय ओपनर रोहित शर्मा खेल के तीनों प्रारूप में भारत के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी से कई बार भारतीय टीम को जीत दिलाया है। रोहित शर्मा ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही अपना पहला t20 शतक जड़ा था। रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगाया है। 3. केएल राहुल - युवा बल्लेबाज केएल राहुल के प्रतिभा का लोहा सभी दिग्गज खिलाड़ी मानते हैं। राहुल ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए T20 में शतक जड़ा था राहुल ने अपनी पारी में 51 गेंदों में 110 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 5 सिक्स लगाया था।

कौन-कौन है भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले खिलाड़ी,सिर्फ तीन खिलाड़ी ही बना पाए हैं यह रिकॉर्ड

भारत के तरफ से अब तक इस उपलब्धि को हासिल करने वाला सिर्फ तीन ही खिलाड़ी हुआ है। जिनका नाम है सुरेश रैना, रोहित शर्मा और केएल राहुल।

1. सुरेश रैना
बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाला पहला खिलाड़ी है । रैना ने टेस्ट में एक, वनडे में 5 , T20 इंटरनेशनल में एक शतक बनाया है। 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए T20 वर्ल्ड कप मैच में रैना ने शानदार 101 रनों की पारी खेली थी। इस शतक के साथ ही तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले इंडियन खिलाड़ी भी बने थे।

rohit_sharma.jpg

2. रोहित शर्मा
हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय ओपनर रोहित शर्मा खेल के तीनों प्रारूप में भारत के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी से कई बार भारतीय टीम को जीत दिलाया है। रोहित शर्मा ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही अपना पहला t20 शतक जड़ा था। रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगाया है।

k_l_rahul.jpg

3. केएल राहुल - युवा बल्लेबाज केएल राहुल के प्रतिभा का लोहा सभी दिग्गज खिलाड़ी मानते हैं। राहुल ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए T20 में शतक जड़ा था राहुल ने अपनी पारी में 51 गेंदों में 110 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 5 सिक्स लगाया था।