T20 World Cup Trends: टॉस के भरोसे जीत, बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों का सक्सेस रेट रहा 86 फीसदी

T20 World Cup: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में आज दो मुकाबले हैं और दोनों ही मुकाबले बेहद खास. पहला मुकाबला अफगानिस्तान और नामीबिया के बीच हैं. इन दोनों ही टीमों ने अब तक अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को चौंकाया है. वहीं दूसरा मुकाबला टूर्नामेंट की दो फेवरेट टीमें भारत और न्यूजीलैंड के बीच होना है. दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो वाला मैच है. ऐसे में आज के ये दोनों मुकाबले बेहद रोमांचक तो हो सकते हैं, लेकिन बहुत हद तक नतीजे टॉस के साथ ही पता चल सकते हैं. यह कैसे.. वो हम बताते हैं.. दरअसल, वर्ल्ड कप के इस सीजन में अब तक 14 मुकाबले हुए हैं और ज्यादातर टीमों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना है. यह इसलिए क्योंकि इस वर्ल्ड कप में अब तक बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम का सक्सेस रेट 86 फीसदी रहा है. 14 में से 12 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने ही जीते हैं. अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ही अपवाद रहेजिन दो मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत दर्ज की है, उनमें पहला नाम अफगानिस्तान का रहा है और दूसरा वेस्टइंडीज का. अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रन का विशाल स्कोर बनाया था और बाद में स्कॉटलैंड की टीम महज 60 रन पर सिमट गई थी. वहीं, वेस्टइंडीज ने रोमोंचक मुकाबले में बांग्लादेश को 3 रन से हराया था. पहले गेंदबाजी करने वाली टीम के पक्ष में सारे आंकड़े हैं लेकिन गेंदबाजों को रन की गति को बांध कर रखना होगा तभी पूरी होगी #चाहतजीतकी. चलिए #sabsebadastadium में @cricketsabak से पूछ लेते हैं कितने रन तक के लक्ष्य को आराम से जीता सकता है? - Praveen kumar (@praveenkumarofficial) 31 Oct 2021 14 में से 12 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीते ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया नामीबिया ने स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया ये भी पढ़ें- IND vs NZ: बेहद मुश्किल है टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह, टीम के सामने कई चुनौतियां T20 WC Ind vs NZ: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला आज, कोहली की कप्तानी की अग्निपरीक्षा IND vs PAK: भारत से लेकर अफगानिस्तान के मैच तक, जब मैदान पर डटे थे बाबर आज़म तब अस्पताल में वेंटिलेटर पर थीं उनकी मां

T20 World Cup Trends: टॉस के भरोसे जीत, बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों का सक्सेस रेट रहा 86 फीसदी

T20 World Cup: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में आज दो मुकाबले हैं और दोनों ही मुकाबले बेहद खास. पहला मुकाबला अफगानिस्तान और नामीबिया के बीच हैं. इन दोनों ही टीमों ने अब तक अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को चौंकाया है. वहीं दूसरा मुकाबला टूर्नामेंट की दो फेवरेट टीमें भारत और न्यूजीलैंड के बीच होना है. दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो वाला मैच है. ऐसे में आज के ये दोनों मुकाबले बेहद रोमांचक तो हो सकते हैं, लेकिन बहुत हद तक नतीजे टॉस के साथ ही पता चल सकते हैं. यह कैसे.. वो हम बताते हैं..

दरअसल, वर्ल्ड कप के इस सीजन में अब तक 14 मुकाबले हुए हैं और ज्यादातर टीमों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना है. यह इसलिए क्योंकि इस वर्ल्ड कप में अब तक बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम का सक्सेस रेट 86 फीसदी रहा है. 14 में से 12 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने ही जीते हैं.

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ही अपवाद रहे
जिन दो मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत दर्ज की है, उनमें पहला नाम अफगानिस्तान का रहा है और दूसरा वेस्टइंडीज का. अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रन का विशाल स्कोर बनाया था और बाद में स्कॉटलैंड की टीम महज 60 रन पर सिमट गई थी. वहीं, वेस्टइंडीज ने रोमोंचक मुकाबले में बांग्लादेश को 3 रन से हराया था.

14 में से 12 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीते

  1. ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया
  2. इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया
  3. श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया
  4. पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया
  5. दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया
  6. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया
  7. इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया
  8. नामीबिया ने स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया
  9. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया
  10. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया
  11. दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया
  12. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ: बेहद मुश्किल है टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह, टीम के सामने कई चुनौतियां

T20 WC Ind vs NZ: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला आज, कोहली की कप्तानी की अग्निपरीक्षा

IND vs PAK: भारत से लेकर अफगानिस्तान के मैच तक, जब मैदान पर डटे थे बाबर आज़म तब अस्पताल में वेंटिलेटर पर थीं उनकी मां