ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे डेविड वॉर्नर? कहा- मेरा फोन यहीं है, कभी भी बातचीत के लिए तैयार

0
0


David warner, cricket australia, aaron finch- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES
David Warner

Highlights

  • आरोन फिंच वनडे से ले चुके हैं संन्यास
  • ऑस्ट्रेलिया को नए कप्तान की तलाश
  • वॉर्नर कप्तानी के लिए इच्छुक

Warner on Captaincy: आरोन फिंच के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में नए कप्तान को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। हर कोई यह जानने को बेताब है कि वनडे में अब ऑस्ट्रेलिया की कमान किसको हाथों में जाएगी। इस बीच टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कप्तानी को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की है। बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने कहा है कि वह कप्तानी की जिम्मेदारी को सौभाग्य की बात मानते हैं और इसके लिए गेंद से छेड़छाड़ की घटना में उन पर लगाए गए आजीवन नेतृत्व प्रतिबंध को समाप्त करने के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करने के लिए तैयार हैं।

सैंडपेपर गेट विवाद का हिस्सा थे वॉर्नर

गौरतलब है कि 2018 में केपटाउन टेस्ट के दौरान उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान रहे वॉर्नर और कप्तान स्टीव स्मिथ पर सैंडपेपर गेट विवाद में शामिल होने की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दोनों खिलाड़ियों पर एक साल का बैन लगा दिया था। जबकि टीम के खिलाड़ी कैमरून बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था।

कप्तानी के लिए ठोकी दावेदारी

फिंच के कप्तानी छोड़ने के बाद वॉर्नर ने भी अपनी दावेदारी ठोकी है। उन्होंने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत में कहा कि मेरा फोन यहीं है (सीए से कप्तानी को लेकर बातचीत पर)। जो हुआ था वो भविष्य में हुआ। अच्छी बात यह है कि अब नई बोर्ड है। मुझे साथ बैठकर किसी भी बारे में बातचीत करने में खुशी होगी। मैं बहुत खुश हूं और टीम के लिए अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं। उन्होंने कप्तानी के सवाल पर गेंद को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के पाले में डाल दिया और कहा कि टीम की कमान संभालना हमेशा सौभाग्य की बात होगी। लेकिन मेरे मामले में यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हाथों में है। मेरे हाथ में सिर्फ अच्छे से बल्लेबाजी करना है।  

भारत दौरे पर आएगी ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को फिलहाल कोई भी वनडे मैच नहीं खेलना है, ऐसे में सीए इसे लेकर किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इसी महीने के अंत में भारत का दौरा करेगी और यहां तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। उसके बाद वह 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ मैच खेलकर टी20 वर्ल्ड कप का आगाज करेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड:

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा।

Latest Cricket News





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here