Andrew Symonds Rift With Michael Clarke Due To IPL Andrew Symonds Dies In Road Accident

0
0


Andrew Symonds Passes Away: ऑस्ट्रेलिया के पू्र्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की शनिवार रात कार दुर्घटना में मौत हो गई. एक वक्त वह ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुआ करते थे. IPL के पहले सीजन में वह सबसे महंगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी भी थे. उन्हें डेक्कन चार्जर्स ने 5.4 करोड़ की भारी भरकम कीमत देकर खरीदा था. हालांकि IPL में साइमंड्स को मिले इन पैसों की वजह से उनकी माइकल क्लार्क के साथ दोस्ती में खटास आ गई थी. साइमंड्स ने खुद यह दावा किया था.

एंड्र्यू साइमंड्स और माइकल क्लार्क लंबे समय तक साथ-साथ क्रिकेट खेले हैं. दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे. हालांकि लंबे समय से इन दोनों क्रिकटरों के बीच कोई संपर्क नहीं था. साइमंड्स की मानें तो इसका कारण IPL था. साइमंड्स ने इसी साल ब्रेट ली एक पॉडकास्ट शो में अपने और क्लार्क के बीच विवाद के कारणों का खुलासा किया था. साइमंड्स ने कहा था, ‘मुझे लगता है पैसा बड़ी ही अजीब चीजें कर डालता है. पैसा अच्छा तो होता है लेकिन यह जहर भी हो सकता है. मैं समझता हूं इसी पैसे के कारण हमारी दोस्ती टूट गई. मेरे मन में उनके लिए पर्याप्त सम्मान है. इसलिए मैं ज्यादा गहराई में नहीं जाऊंगा. मेरी उनसे अब कोई दोस्ती नहीं रह गई है और मैं इस बात से कंफर्टेबल हूं. मैं यहां बैठकर उन पर कीचड़ उछालना नहीं चाहता.’ 

सायमंड्स ने ब्रेट ली से बातचीत में यह बात कहकर इतना तो इशारा कर दिया था कि जब उन्हें IPL में इतनी ज्यादा कीमत मिली तो क्लार्क को यह रास नहीं आया था. यही कारण था कि बाद में इन दोनों के बीच अनबन की खबरें आने लगी. दोनों के बीच विवाद पहली बार तब सामने आया जब क्लार्क ने कप्तान बनने के बाद एक टीम मीटिंग में शामिल नहीं होने के कारण एंड्र्यू साइमंड्स को वनडे सीरीज से बाहर कर दिया था. इसके बाद साइमंड्स कई मौकों पर क्लार्क की कप्तानी पर सवाल उठाते रहे थे.

यह भी पढ़ें-

IPL 2022: पंजाब से हारने के बाद RCB का प्लेऑफ में पहुंचना क्यों हो गया है मुश्किल?

IPL 2022: इस सीजन छक्के जमाने में सबसे आगे चल रहे है बटलर, टॉप-5 में शामिल हैं चार विदेशी खिलाड़ी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here