Asia Cup Super 4 Points Table Sri Lanka or Pakistan know who is number one Asia Cup Super 4 Points Table : श्रीलंका या पाकिस्तान, जानिए कौन है नंबर वन

0
0


Mohammad Rizwan- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Mohammad Rizwan

Highlights

  • टीम इंडिया को सुपर 4 में अपना पहला मैच पाकिस्तान से गंवाना पड़ा है
  • पाकिस्तान और श्रीलंका सुपर 4 में जीत चुके हैं अपने अपने मुकाबले
  • टीम इंडिया का अभी श्रीलंका और अफगानिस्तान से भिड़ना है बाकी

Asia Cup Super 4 Points Table : एशिया कप 2022 में अब सुपर 4 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। अभी तक श्रीलंका और पाकिस्तानी टीमें अपना एक एक मैच जीत चुकी हैं। वहीं टीम इंडिया और अफगानिस्तान को अपने अपने मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि अभी तक कोई भी टीम फाइनल की रेस से बाहर नहीं हुई है और न ही कोई टीम ऐसी है, जो फाइनल में पक्की एंट्री पा गई हो। इस बीच एशिया कप 2022 की प्वाइंट्स टेबल में कुछ बदलाव हुए हैं। ये देखना भी दिलचस्प है। 

Virat Kohli

Image Source : PTI

Virat Kohli

भारत और अफगानिस्तान ने लीग चरण में जीते थे अपने दोनों मुकाबले

टीम इंडिया को एशिया कप 2022 के अपने सुपर 4 के पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं सुपर 4 के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हरा दिया था। भारत और अफगानिस्तान के बीच कॉमन बात ये हे कि ये दोनों टीमें लीग चरण में अपने दोनों मैच जीतकर यहां तक पहुंची थी, लेकिन सुपर 4 के पहले मैच में दोनों को हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने भले टीम इंडिया को हरा दिया हो, लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तानी टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर नहीं है। यहां बाजी मारी है श्रीलंकाई टीम ने। पाकिस्तान और श्रीलंका के दो दो अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के मामले में श्रीलंका टीम पाकिस्तान से कहीं आगे है। एक मैच जीतने के बाद श्रीलंकाई टीम का नेट रन रेट प्लस 0.589 है, वहीं पाकिस्तान की बात करें तो उसका एक मैच जीतने के बाद नेट रन रेट प्लस 0.126 ही है। यानी श्रीलंका की टीम पाकिस्तान से आगे है। वहीं भारत  और अफगानिस्तान की टीम की बात की जाए तो भारत का नेट रन रेट माइनस 0.126 है और अफगानिस्तान का नेट रन रेट माइनस 0.589 है। यानी टीम इंडिया भले हार गई हो, लेकिन इसके बाद भी वो अंक तालिका में अभी भी नंबर तीन पर बनी हुई है। 

टीम इंडिया के फाइनल में जाने के रास्ते खुले हुए हैं 
टीम इंडिया को अभी अपने दो और मैच खेलने हैं। फानइल में जाने के उसके रास्ते खुले हुए हैं और दो मैच जीतने के बाद टीम भारतीय टीम फाइनल में जा सकती है। वहीं पाकिस्तान और श्रीलंका जीतने के बाद भी अभी भी फाइनल की रेस से बाहर हो सकते हैं। जो टीम फाइनल तक जाएगी, उसे अपने कम से कम दो मैच जीतने जरूरी होंगे। भारतीय टीम अब छह सितंबर को श्रीलंका और उसके बाद आठ सितंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी, ये मैच सभी टीमों के लिए करो या मरो के होंगे, हर टीम को मैच जीतना जरूरी है। 

Latest Cricket News





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here