Australia Lost Three Cricketers In Last Three Months Andrew Symonds Shane Warne Rod Marsh Death

0
2


Andrew Symonds Shane Warne Rod Marsh death Australia: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए पिछले कुछ महीने बेहद खराब रहे. पिछले 3 महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने अपने दिग्गज क्रिकेटरों को खो दिया. शनिवार को एंड्रयू साइमंड्स का एक कार एक्सीडेंट में निधन हो गया. जबकि इससे पहले शेन वॉर्न और रोड मार्श का निधन हुआ था. अहम बात यह भी है कि वॉर्न और मार्श का निधन हर्ट अटैक की वजह से हुआ था. इन दोनों ही दिग्गजों का निधन 4 मार्च को हुआ था. मार्श के निधन के बाद इसी दिन शाम तक वॉर्न के डेथ की खबर आई. 

एंड्रयू साइमंड्स –
साइमंड्स का 14 मई को एक कार एक्सीडेंट में निधन हुआ. वे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक रह चुके हैं. ऑलराउंडर खिलाड़ी साइमंड्स ने 198 वनडे मैचों में 5088 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं. इसके साथ-साथ वे 133 विकेट भी ले चुके हैं. साइमंड्स ने 26 टेस्ट मैचों में 1462 रन बनाए हैं और इस फॉर्मेट में 24 विकेट अपने नाम किए हैं. 

शेन वॉर्न –
वॉर्न का निधन थाईलैंड के एक विला में हुआ था. वे छुट्टियां मनाने गए थे. वॉर्न अपनी जादूई स्पिन के लिए जाने जाते थे. उन्होंने 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट अपने नाम किए थे. यह एक बड़ी उपलब्धि है. इसके साथ-साथ उन्होंने 194 वनडे मैचों में 293 विकेट झटके थे. वे टेस्ट क्रिकेट में 37 बार 5 या इससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं. जबकि 10 बार दस विकेट लेने का कारनामा किया है. 

रोड मार्श –
मार्श दमदार बैटिंग के साथ अच्छी विकेटकीपिंग भी करते थे. उनका निधन 4 मार्च को हुआ था. वे अपने आखिरी वक्त में हॉस्पिटल में एडमिट थे. उन्हें हर्ट अटैक आया था. मार्श 96 टेस्ट मैचों में 3633 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 16 अर्धशतक लगाए थे. वे 92 वनडे मैचों में 1225 रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें : Andrew Symonds Death: ‘बिग बॉस 5’ का हिस्सा रह चुके हैं एंड्रयू साइमंड्स, सनी लियोनी से की थी खास दोस्ती

Andrew Symonds Death: साइमंड्स का कार एक्सीडेंट में निधन, मंकीगेट से लेकर शराब की लत तक कई विवादों में आया नाम



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here