Australia’s legendary cricketer Andrew Symonds died in a car accident, mourning in the cricket world-ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स का कार दुर्घटना में निधन, क्रिकेट जगत में शो

0
1


Andrew Symonds Death- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE PHOTO
Andrew Symonds Death

Highlights

  • तेज रफ्तार के कारण पलटी कार
  • मंकीगेट कांड से रहे थे चर्चा में
  • बिगबॉस-5 का रहे थे हिस्सा

Andrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स नहीं रहे। शनिवार रात टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में साइमंड्स का निधन हो गया। इस दुखद सूचना से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई। जानकारी के मुताबिक, एंड्रयू साइमंड्स की कार शनिवार रात हादसे का शिकार हो गई। स्थानीय मीडिया के अनुसार साइमंड्स को बचाने के सभी प्रयास विफल रहे। पुलिस ने बताया कि एंड्रयू साइमंड्स को हादसे के दौरान काफी गंभीर चोटें आई थीं। 

एंड्रयू साइमंड्स के निधन से उनके प्रशंसक भी शोक में डूब गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक क्वींसलैंड पुलिस से जानकारी मिली है कि हर्वे रेंज में शनिवार रात करीब 10.30 बजे यह हादसा हुआ। दुर्घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। प्राथमिक जांच में पता चला है कि तेज रफ्तार की वजह से कार सड़क पर पलट गई थी। इसमें एंड्रयू साइमंड्स सवार थे। हादसा एलिस नदी पर बने पुल के पास हुआ। एंड्रयू साइमंड्स को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने उन्हें बचाने के लिए काफी प्रयास किए, परंतु सफल नहीं हुए। 

46 वर्षीय एंड्रयू साइमंड्स की मौत को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने एक ट्वीट के माध्यम से अपना दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि ये काफी दर्दनाक है। एंड्रयू साइमंड्स से पहले इसी साल ऑस्ट्रेलिया के रॉड मार्श और शेन वार्न का निधन हो चुका है।

शेनवॉर्न का कुछ समय पहले हुआ था निधन


ये साल ऑस्ट्रेलियाई खेल जगत के लिए काफी दुखभरा रहा है। इसी साल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रॉड मार्श और शेन वार्न का भी निधन हुआ था।  वहीं अब एंड्रयू की मौत के बाद प्रशंसकों का दिल टूट गया है।

ये था क्रिकेट जगत में रिकॉर्ड एंड्रयू का

बता दें कि एंड्रय ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 12 T-20 खेले. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की 2003 और 2007 में  में वर्ल्ड कप जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी।

बिगबॉस-5 का थे हिस्सा, बतौर गेस्ट आए थे

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्र्यू सायमंड्स बिग बॉस के सीजन 5 में बतौर गेस्ट हिस्सा बने थे। साइमंड्स ने 67वें दिन घर में एंट्री की थी और दो ही हफ्तों में वो बाहर भी आ गए थे। 

मंकीगेट कांड से आए थे चर्चा में

6 जनवरी साल 2008 को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान यह विवाद हुआ था। सीरीज का दूसरा टेस्ट सिडनी में खेला गया था। मैच के दौरान हरभजन सिंह और एंड्रयू साइमंड्स के बीच झड़प हुई थी जिसके बाद रिकी पोंटिंग ने मैच ऑफिशल्स से हरभजन सिंह की साइमंड्स पर नस्लीय टिप्पणी की शिकायत की थी। पोटिंग ने कहा था कि हरभजन सिंह ने एंड्रयू साइमंड्स को बंदर (मंकी) कहकर बुलाया था। हालांकि हरभजन और सायमंड्स बाद में अच्छे दोस्त भी बन गए थे। 

 

 

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here