Due to the huge amount of money received in IPL, when there was a rift in the friendship of Symonds and Michael Clarke, mud was thrown at each other

0
11


Andrew Symonds RIP, Andrew Symonds News, Andrew Symonds Latest News, Andrew Symonds Death Reason, An- India TV Hindi
Image Source : GETTY
माइकल क्लार्क और एंड्रयू सायमंड्स

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड्स का 46 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना में निधन हो गया है। उनके निधन के बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। सायमंड्स अपने समय के एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में मैदान पर उतरे। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 1462 रन बनाए। वहीं वनडे में उनके नाम 5088 रन जबकि टी 20 में 337 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने तीनों फॉर्मेट मिलाकर 165 विकेट भी लिए।

हालांकि उनका क्रिकेटिंग करियर विवादों से भरा रहा है। मंकी गेट विवाद या शराब पीकर पब में झगड़ा या फिर टीम मीटिंग छोड़कर मछली पकड़ने चले जाना। ऐसा ही एक विवाद उनके साथी खिलाड़ी और कभी अच्छे दोस्त रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के साथ भी रहा। सायमंड्स ने क्लार्क को लेकर कुछ ऐसे खुलासे किए जिसने सबको हैरान कर दिया।

क्लार्क पर  लगाए गंभीर आरोप

अपनी मौत से कुछ दिन पहले ही सायमंड्स ने पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क पर कई गंभीर आरोप लगाए। सायमंड्स ने कहा की जब क्लार्क टीम के कप्तान बने तो वह पूरी तरह से बदल गए। इसके अलावा आईपीएल में मिली उनसे अधिक पैसे कारण उनके दोस्ती में दरार आ गई थी। 

एक समय ऐसा भी आया जब क्लार्क ने अपनी कप्तानी में सायमंड्स को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। दरअसल उन पर आरोप लगा था कि वह टीम मीटिंग में ना आकर मछली पकड़ने चले गए थे, जिसके बाद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया था।

एक दूसरे पर उछाला था कीचड़

यह घटना साल 2015 की जब सायमंड्स ने खुले तौर पर माइकल क्लार्क की आलोचना की थी। इसके बाद क्लार्क ने भी उनपर पलटवार किया और कहा कि सायमंड्स एक वनडे मैच के दौरान शराब पीकर मैदान पर उतरे। इतना ही ब्रेट ली के साथ पॉडकास्ट में सायमंड्स ने खुलासा किया था कि आईपीएल के पहले सीजन में उन्हें मोटी रकम मिली थी जिसके बाद क्लार्क उनसे जलने लगे थे।

उन्होंने बताया कि मैं क्लार्क के साथ काफी बल्लेबाजी करता था, जिसके कारण हम दूसरे के करीब आ गए और हमारी दोस्ती हो गई लेकिन आईपीएल में मिले पैसे के कारण हमारी दोस्ती में दरार पड़ गई। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here