Exclusive: RP Singh raised questions on Hardik’s claim as captain in Team India, also gave this advice regarding fitness

0
4


RP Singh, India TV Exclusive, IPL, Gujarat Titans, IPL 2022, Team India, Hardik Pandya as captain, H- India TV Hindi
Image Source : GETTY
हार्दिक पांड्या

अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का खिताब जिताने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या शानदार फॉर्म में हैं। हार्दिक ने आईपीएल 2022 में गुजरात के लिए कुल 15 मैच खेले जिसमें उन्होंने 44.27 की औसत से 487 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने चार बार अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 87 रन का रहा। वहीं गेंदबाजी में वह सिर्फ आठ विकेट ले पाए।

हालांकि इस दमदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया में हार्दिक की भूमिका पर पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में आरपी सिंह ने कहा कि हार्दिक ने बेशक आईपीएल में अच्छा खेल दिखाया हैं लेकिन वह अब भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट में मुरलीधरन को भी इस मामले में एंडरसन ने छोड़ दिया है पीछे, बन गए हैं सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

उन्होंने कहा, ”आईपीएल में हार्दिक ने गुजरात टाइटंस के लिए शानदार खेल दिखाया लेकिन फिटनेस को लेकर अभी भी वह समस्याओं से जूझ रहे हैं। मैदान पर कई बार उन्हें असहज देखा गया था। ऐसे में उन्हें अपनी फिटनेस पर और अधिक काम करने की जरूरत है।”

इसके साथ ही आरपी ने हार्दिक की टीम इंडिया में उनकी भूमिका पर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा, ”हार्दिक बेशक बल्लेबाजी में बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं लेकिन गेंदबाजी में भी उन्हें निरंतरता दिखानी होगी। टी20 में फॉर्मेट में उन्हें बल्लेबाजी के साथ-साथ चार ओवर भी करने होंगे। सिर्फ बल्लेबाज की भूमिका में वह सार्थक नहीं हो सकते हैं।”

यह भी पढ़ें- विराट, रोहित या केएल राहुल ? जानें पिछले दो सालों में भारत के लिए किस बल्लेबाज ने बनाए हैं सबसे अधिक रन

वहीं भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी पर हार्दिक को लेकर आरपी सिंह ने कहा, ”टीम इंडिया की कप्तानी के लिए कई सारे दावेदार हैं। हार्दिक के लिए अभी यह दूर की बात है। उन्हें अभी सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देने की आवश्यकता है।” 

 

देखें पूरा इंटरव्यू-





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here