Facebook Messenger App Lock feature| Facebook Messenger becomes more secure than before; Company added new app lock feature, will open with user’s face or touch id | पहले से ज्यादा सुरक्षित हुआ फेसबुक मैसेंजर; कंपनी ने जोड़ा नया ऐप लॉक फीचर, यूजर के फेस या टच आईडी से खुलेगा

0
19

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Facebook Messenger App Lock Feature| Facebook Messenger Becomes More Secure Than Before; Company Added New App Lock Feature, Will Open With User’s Face Or Touch Id

नई दिल्ली6 घंटे पहले

मैसेंजर प्लेटफॉर्म के लिए कंपनी ने प्राइवेसी फीचर की भी घोषणा की, इस नए फीचर के साथ यूजर सीधे ऐप पर अन्य यूजर्स के कॉल और मैसेज को कंट्रोल कर सकेंगे

  • वर्तमान में ऐप लॉक फीचर सिर्फ आईओएस और आईपैड यूजर्स तक सीमित है
  • एंड्रॉयड यूजर्स को अगले कुछ महीनों में यह सेफ्टी अपडेट मिलना शुरू होगा

फेसबुक ने मैसेंजर ऐप में नया ऐप लॉक फीचर जोड़ा है। यह फीचर, ऐप को लॉक कर देगा है, जिसे अनलॉक करने के लिए यूजर्स को अपना बायोमेट्रिक जैसे टच-आईडी या फेस-आईडी इस्तेमाल करना होगा। सुरक्षा की दृष्टि से यह फीचर काफी कारगर है। यह फीचर भारत में उपलब्ध है; हालांकि, वर्तमान में यह सिर्फ आईओएस और आईपैड यूजर्स तक सीमित है। एंड्रॉयड यूजर्स को अगले कुछ महीनों में यह सेफ्टी अपडेट मिलना शुरू होगा। इसके अलावा, फेसबुक ने मैसेंजर प्लेटफॉर्म के लिए नए प्राइवेसी फीचर की भी घोषणा की है।

बायोमेट्रिक्स ट्रांसमिट या स्टोर नहीं करेगी कंपनी
फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में यह भी दावा किया कि यूजर्स के बायोमेट्रिक्स को कंपनी द्वारा ट्रांसमिट या स्टोर नहीं किया जाएगा। मैसेंजर ऐप पर ऐप लॉक फीचर को सेटिंग पेज में प्राइवेसी सेक्शन के अंदर मिलेगा। गौर करने वाली बात यह है कि नया प्राइवेसी फीचर नोटिफिकेशन को प्रतिबंधित नहीं करता है, और यूजर को ऐप में ‘नोटिफिकेशन एंड साउंड’ सेक्शन में जाकर इसे सेटिंग को कस्टमाइज करना होगा।

पहले से अधिक सुरक्षित हो जाएगा प्लेटफार्म
कंपनी ने मैसेंजर प्लेटफॉर्म के लिए एक और प्राइवेसी फीचर की घोषणा की है। इस नए फीचर के साथ, यूजर सीधे ऐप पर अन्य यूजर्स के कॉल और मैसेज को कंट्रोल कर सकेंगे। कंपनी ने कहा कि हम नए कंट्रोल्स पर काम कर रहे हैं ताकि आप यह तय कर सकें कि कौन आपको सीधे मैसेज या कॉल कर सकता है, कौन आपके रिक्वेस्ट फ़ोल्डर में जा सकता है, और कौन आपको मैसेज या कॉल नहीं कर सकता है।
इसके अलावा, फेसबुक उन तस्वीरों को धुंधला करना शुरू कर देगा जो मैसेज रिक्वेस्ट फोल्डर में आती हैं, ठीक वैसे ही जैसे व्हाट्सएप इमेज अज्ञात यूजर्स से प्राप्त होती हैं। ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने कहा- “इस तरह से, आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति की तस्वीर देखने का विकल्प होगा जिसे आप मैसेज का जवाब देने या अकाउंट को ब्लॉक या रिपोर्ट करने से पहले नहीं जानते हैं।”

हाल ही में कंपनी ने पेश किया स्क्रीन शेयर फीचर
यह सभी फीचर्स जल्द ही मैसेंजर ऐप पर उपलब्ध होगी। हाल ही में, कंपनी ने एंड्रॉयड और आईओएस पर मैसेंजर ऐप यूजर्स के लिए एक स्क्रीन शेयर फीचर पेश किया है। इस फीचर को मैसेंजर रूम के जरिए वेब और डेस्कटॉप पर भी एक्सेस किया जा सकता है।

0

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here