Former Australian cricketer Andrew Symonds died in a car accident, a wave of mourning in the cricket world

0
2


Andrew Symonds death, Andrew Symonds death, Andrew Symonds death, Andrew Symonds car accident, Andre- India TV Hindi
Image Source : GETTY
ट्रेनिंग सेशन के दौरान की एंड्रयू सायमंड्स की तस्वीर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू सायमंड्स का एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया है। इस खबर के साथ ही पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। सायमंड्स के कार की दुर्घटना उनके घर से लगभग 50 किलोमीटर दूर हुई। कार हादसे के बाद उन्हें बचाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन गंभीर चोट के कारण सभी प्रयास असफल रहे। रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा हर्वे रेंज में शनिवार रात करीब 11 बजे हुआ।

दुर्घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। प्राथमिक जांच में पता चला है कि तेज रफ्तार की वजह से कार सड़क पर पलट गई थी। इसमें एंड्रयू साइमंड्स सवार थे। हादसा एलिस नदी पर बने पुल के पास हुआ। एंड्रयू साइमंड्स को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए दुखदायी रहा है यह साल

एंड्रयू सायमंड्स ऑस्ट्रेलिया के तीसरे क्रिकेटर हैं जिनका इस साल निधन हुआ है। इसी साल मार्च महीने के शुरुआत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज का थाईलैंड में संदिग्ध परिस्थियों में मौत हुई थी। हालांकि डॉक्टरों ने बताया था कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा। इसके अलावा मार्च में ही रॉड मार्श का निधन हुआ था।

ऐसे में अब एंड्रयू सायमंड्स का निधन ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और फैंस को झकझोर कर रख दिया है।

एंड्रयू सायमंड्स का करियर

एंड्रयू साइमंड्स ने साल 1998 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट से अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज किया था। हालांकि इसके बाद उन्हें लंबे अर्से तक टीम में मौका नहीं मिला लेकिन साल 2003 विश्व कप में उन्होंने जिस तरह का खेल दिखाया उसके बाद से वह टीम के नियमित सदस्य बन गए थे लेकिन लगातार अनुशासनहीनता के कारण वह अंदर बाहर होते रहे।

इस तरह वे अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में मैदान पर उतरे। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 1462 रन बनाए। वहीं वनडे में उनके नाम 5088 रन जबकि टी 20 में 337 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने तीनों फॉर्मेट मिलाकर 165 विकेट भी लिए।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here