Harbhajan Singh Tweet On Andrew Symonds Death Car Accident Monkeygate Controversy

0
10


Harbhajan Singh tweet on Andrew Symonds death: ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के बीच सबसे बड़े ऑन-फील्ड विवादों में से एक में शामिल भारत के स्पिनर हरभजन सिंह ने रविवार को महान ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स को श्रद्धांजलि दी. साइमंड्स की शनिवार को क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई. ऑफ स्पिनर ने 46 वर्षीय पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को श्रद्धांजलि देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, यह कहते हुए कि क्रिकेट के महान खिलाड़ी बहुत जल्द चले गए.

हरभजन ने ट्वीट किया, “एंड्रयू साइमंड्स के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. बहुत जल्द चले गए. परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

ऑलराउंडर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 40.61 की औसत से 1,462 रन बनाए और अपनी ऑफ स्पिन और मध्यम गति से 24 विकेट लिए. जनवरी 2008 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान, साइमंड्स ने पहली पारी में नाबाद 162 रन बनाए जिससे मेजबान टीम को 122 रन से जीत मिली.

हालांकि, बाद में यह टेस्ट ‘मंकीगेट अफेयर’ को लेकर विवादों में घिर गया. साइमंड्स ने हरभजन पर उन्हें ‘बंदर’ कहने का आरोप लगाया, जिससे दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया. हरभजन को तीन मैचों के लिए निलंबित कर दिया था. जिसके बाद भारत ने टूर कैंसिल करने की धमकी दी थी.

साइमंड्स ने तब शिकायत दर्ज कराई थी कि हरभजन ने उन्हें नस्लीय रूप से प्रताड़ित किया था. यह मामला मैच रेफरी माइक प्रॉक्टर के पास चला गया, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने खिलाड़ी के निलंबन पर विरोध दर्ज कराया. हालांकि, बाद में हरभजन पर नस्लवाद का आरोप साबित नहीं हो सका और तीन टेस्ट मैचों का प्रतिबंध हटा लिया गया.

साइमंड्स ने 198 एकदिवसीय मैचों में छह शतक और 30 अर्धशतक बनाए. साथ ही अपनी ऑफ स्पिन और मध्यम गति से 133 विकेट लिए. 2003 के विश्व कप में साइमंड्स ने अपनी सबसे बड़ी पारी के साथ धमाकेदार शुरूआत की थी, उन्होंने टूर्नामेंट की शुरूआत में जोहान्सबर्ग में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 143 रनों की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया को नाबाद रहने में मदद मिली. उसी वर्ल्ड कप में एकतरफा फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था. दाएं हाथ का यह खिलाड़ी वेस्टइंडीज में 2007 विश्व कप में भी विजयी विश्व कप का हिस्सा थे. वा किया था. साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 टी20 खेले, जिसमें 337 रन बनाए और आठ विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें : Andrew Symonds Career: कार एक्सीडेंट में एंड्रयू साइमंड्स का निधन, जानें कैसा रहा क्रिकेट करियर

LSG vs RR: लखनऊ-राजस्थान की प्लेइंग इलेवन में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह, जानें पिच रिपोर्ट





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here