India Win 2nd Match Doubles Thomas Cup 2022 Finals Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty Win Lead 2-0 Against Indonesia

0
6


Thomas Cup 2022 Final: बैडमिंटन के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट थॉमस कप का आज फाइनल है. इसमें भारत और इंडोनेशिया आमने-सामने हैं. इंडोनेशिया जहां 14 बार यह कप जीत चुका है, वहीं भारत पहली बार फाइनल मुकाबले में है. फिलहाल 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से लीड बनाए हुए है. लक्ष्य सेन के बाद सात्विकसाईंराज और चिराग की जोड़ी ने भारत को डबल्स मुकाबले में जीत दिलाई है.

सात्विकसाईंराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने डबल्स मुकाबले में इंडोनेशिया के मोहम्मद एहसान और केविन संजया को 18-21, 23-21 और 21-19 से मात दी. पहले गेम में पिछड़ने के बाद सात्विक और चिराग ने दूसरे गेम में रोमांचक वापसी की. दूसरा गेम टाई हो चुका था, लेकिन यहां से भारतीय जोड़ी ने मुकाबला अपने पक्ष में किया. इसके बाद इस जोड़ी ने तीसरा गेम 21-19 से जीतकर मैच को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत की फाइनल में लीड 2-0 हो गई है.

इससे पहले लक्ष्य सेन ने सिंगल मुकाबले में दिलाई जीत
डबल्स मुकाबले से पहले भारत के शटलर लक्ष्य सेन ने सिंगल मुकाबले में इंडोनेशिया के सिनिसुका गिनटिंग को 8-21, 21-17, 21-16 से हराकर अपनी टीम को 1-0 की लीड दिलाई. इस मैच में लक्ष्य ने पहला गेम एकतरफा अंदाज में गंवा दिया था, लेकिन दूसरे और तीसरे गेम में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए भारत को थॉमस कप के फाइनल में इंडोनेशिया पर बढ़त बनाने का मौका दे दिया.

पहली बार थॉमस कप के फाइनल में भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम
भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम के लिए यह एतिहासिक लम्हा है. यह पहली बार है जब वह थॉमस कप का फाइनल खेल रही है. भारतीय टीम ने यहां तक पहुंचने में केवल एक मुकाबला गंवाया है. भारत को ग्रुप स्टेज में चाइनीज ताईपे के खिलाफ हार मिली थी. वहीं नॉक आउट फेज में उसने मलेशिया और डेनमार्क जैसी दिग्गज टीमों को हराकर फाइनल में एंट्री की. उधर इंडोनेशिया ने ग्रुप स्टेज के सारे मुकाबले जीतने के बाद नॉक आउट स्टेज में चीन और जापान की टीमों को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है.

यह भी पढ़ें..

IPL 2022: पंजाब से हारने के बाद RCB का प्लेऑफ में पहुंचना क्यों हो गया है मुश्किल?  

IPL 2022: KKR के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें हुईं जिंदा, प्वॉइंट्स टेबल में जानिए बाकी टीमों का हाल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here