India Wins Thomas Cup 2022 Historic Win Against Indonesia 3-0 As Kidambi Srikanth Wins Against Jonathan Christie All 3 Matches Mens Single And Mixed Doubles

0
2


Thomas Cup 2022 Final: बैडमिंटन के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट थॉमस कप पर भारत ने कब्जा कर लिया है. पहली बार भारत ने यह टूर्नामेंट जीता है. भारत ने इतिहास रचते हुए मौजूदा चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर थॉमस कप का खिताब अपने नाम किया. भारत को लक्ष्य सेन, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी और किदांबी श्रीकांत ने चैंपियन बनाया है.  

पहले मैच में मेंस सिंगल वर्ग में विश्व के नंबर 9 शटलर लक्ष्य सेन ने विश्व के नंबर चार खिलाड़ी एंथनी सिनिसुका गिनटिंग को मात दी जबकि दूसरे मैच में मेंस डबल वर्ग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी जोड़ी ने इंडोनेशिया के केविन संजाया और मोहम्मद अहसान की जोड़ी को हराया. 

सात्विकसाईंराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने डबल्स मुकाबले में इंडोनेशिया के मोहम्मद एहसान और केविन संजया को 18-21, 23-21 और 21-19 से मात दी. पहले गेम में पिछड़ने के बाद सात्विक और चिराग ने दूसरे गेम में रोमांचक वापसी की. दूसरा गेम टाई हो चुका था, लेकिन यहां से भारतीय जोड़ी ने मुकाबला अपने पक्ष में किया. इसके बाद इस जोड़ी ने तीसरा गेम 21-19 से जीतकर मैच को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत की फाइनल में लीड 2-0 हो गई है.

यह भी पढ़ें..

IPL 2022: पंजाब से हारने के बाद RCB का प्लेऑफ में पहुंचना क्यों हो गया है मुश्किल?  

IPL 2022: KKR के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें हुईं जिंदा, प्वॉइंट्स टेबल में जानिए बाकी टीमों का हाल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here