IPL 2022 Who will become the captain of CSK after MS Dhoni Virender Sehwag told the shocking name IPL 2022 : एमएस धोनी के बाद कौन बन सकता है सीएसके का कप्तान, वीरेंद्र सहवाग ने बताया चौंकाने वाला नाम

0
1


Virender Sehwag - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
Virender Sehwag 

Highlights

  • आईपीएल 2022 से ठीक पहले धोनी ने छोड़ दी थी सीएसके की कप्तानी
  • धोनी के बाद रविंद्र जडेजा को बनाया गया था सीएसके का नया कप्तान
  • बीच आईपीएल में रविंद्र जडेजा ने छोड़ी कप्तानी, धोनी को मिली कमान

आईपीएल 2022 से ठीक पहले एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी, उसके बाद रविंद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया। लेकिन रविंद्र जडेजा की कप्तानी में सीएसके अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और टीम को लगातार हार मिली, इसके बाद रविंद्र जडेजा ने खुद ही कप्तानी छोड़ दी और एमएस धोनी फिर कप्तान बनाए। ऐसे में माना जा रहा है कि एमएस धोनी अभी एक से दो साल तक और आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, लेकिन इसके बाद सीएसके का कप्तान कौन बनेगा। इसको लेकर लगातार किसी न ​किसी खिलाड़ी का नाम सामने आता रहता है। अब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने भी एक नाम लिया है, जो भविष्य में सीएसके की कप्तानी संभाल सकता है, हालांकि वीरेंद्र सहवाग ने जो नाम लिया है, वो चौंकाने वाला है। 

वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि सीएसके के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान हो सकते हैं। वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि अगर रुतुराज गायकवाड़ आने वाले तीन से चार साल तक अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वे कप्तान बन सकते हैं। उनका कहना है कि रुतुराज गायकवाड़ में एमएस धोनी वाले सभी गुण हैं, सिवाय भाग्य के। क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि रुतुराज गायकवाड़ महाराष्ट्र की कप्तानी करते हैं। साथ ही अपने व्यवहार से काफी शांत भी हैं। सहवाग ने कहा कि भले गायकवाड़ शतक लगा दें, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि उन्होंने इतने रन बना दिए हैं। जब वे शून्य पर भी आउट हो जाते हैं, तब भी ऐसे ही नजर आते हैं। सौ रन बनाने के बाद और शून्य पर आउट होने के बाद भी वे शांत रहते हैं।  ऐसे में उनमें एक कप्तान के तौर पर सारे गुण नजर आते हैं। 

पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी का एक सीजन अच्छा हो सकता है, लेकिन अब वे तीन से चार सीजन तक अच्छा खेलते हैं तो वे ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो धोनी के बाद टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि वे केवल अपनी राय दे सकते हैं। आखिरी फैसला तो सीएसके मैनेजमेंट को ही करना है। आपको बता दें कि आईपीएल 2021 का सीजन रुतुराज गायकवाड़ के लिए अच्छा गया था, लेकिन इसके बाद इस साल के शुरुआती कुछ मैचों में वे जल्दी आउट हो गए, लेकिन इसके बाद वे अब बड़ी पारियां खेल रहे हैं। एक मैच में तो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 99 रन भी बना दिए थे, लेकिन वे अपना शतक पूरा करने से एक रन से चूक गए थे। अब तक रुतुराज गायकवाड़ 12 मैच खेल चुके हैं, इसमें 26.08 की औसत से उन्होंने 313 रन बनाए हैं। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here