Mithali Raj can play in womens IPL said this about retirement महिला आईपीएल में खेल सकती हैं मिताली राज, संन्यास को लेकर कही ये बात

0
5


Mithali Raj- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Mithali Raj

Highlights

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने जून में लिया था संन्यास
  • बीसीसीआई अगले साल महिला आईपीएल के आयोजन की रूपरेखा तैयार कर रहा है
  • महिला आईपीएल 2023 में खेल सकती हैं छह टीमें, विदेश खिलाड़ी भी होंगे शामिल

Mithali Raj : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने अभी हाल ही में रिटायरमेंट का ऐलान किया था। इस बीच महिला आईपीएल की बातेें भी जोर पकड़ रही हैं। माना जा रहा है कि अगले साल बीसीसीआई की ओर से महिलाओं के लिए भी आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है। इस बीच खबरें ये भी आ रही हैं कि मिताली राज भी महिला आईपीएल में खेलती हुई नजर आ सकती हैं। इस बीच उन्होंने इसके लिए संन्यास वापस लेने का भी संकेत दिया है। लेकिन मिताली राज ने कहा है कि उन्होंने सभी विकल्प खुल रखे हैं। 

मिताली राज ने सभी विकल्प खुल रखे हैं 

बीसीसीआई की ओर से प्लानिंग की जा रही है कि महिला आईपीएल छह टीमों का हो सकता है। मिताली राज ने इस साल जून में संन्यास ऐलान किया था। महिला आईपीएल के पहले सीजन में शामिल होने की संभावना के लिए उन्होंने अपने सभी विकल्प खुले रखे हैं। मिताली राज ने कहा है कि मैं उस विकल्प को खुला रख रही हूं। मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है। महिला आईपीएल होने में कुछ और महीने हैं। महिला आईपीएल के पहले सीजन का हिस्सा बनना अच्छा होगा। अपने 23 साल पुराने करियर को देखते हुए 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने से लेकर अगली पीढ़ी, विशेष रूप से युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को बागडोर सौंपने तक, मिताली ने विस्तार से बताया कि कैसे युवा खिलाड़ी ने उनके मन पर एक गहरा प्रभाव छोड़ा। उन्होंने कहा कि मैं उनके खेल की बहुत बड़ी प्रशंसक रही हूं। मैंने देखा है कि वह एक ऐसी खिलाड़ी हैं, जो भारत के लिए किसी भी आक्रमण और किसी भी टीम के खिलाफ अकेले दम पर मैच जीतने की क्षमता रखती है।

मिताली राज ने शेफाली वर्मा की खूब तारीफ 
उन्होंने आगे कहा कि जब मैंने शेफाली को एक घरेलू मैच में देखा, जब वह भारतीय रेलवे के खिलाफ खेलती थीं, तो उन्होंने एक अर्धशतक बनाया था, लेकिन मुझे एक ऐसे खिलाड़ी की झलक दिखाई दे रही थी, जो अपनी पारी से पूरे मैच का रुख बदल सकती थी। मिताली ने कहाकि जब वह चैलेंजर ट्रॉफी महिला टी 20 चैलेंज 2019 के पहले सीजन में वेलोसिटी के लिए खेलीं, तो वह मेरी टीम में थी और मैंने देखा कि उसके पास वह क्षमता है, जो शायद ही देखने को मिलती है। संन्यास के बाद का जीवन मिताली के लिए व्यस्त से कम नहीं रहा है। उनके जीवन पर बनी शाबाश मिठू में अभिनेत्री तापसी पन्नू ने काम किया है।

(Agency Inputs)

Latest Cricket News





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here