Modi reviewed the progress of vaccine manufacture in Pune | मोदी ने पुणे में वैक्सीन निर्माण की प्रगति का जायजा लिया

0
28

पुणे, 28 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां शनिवार शाम भारत के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) का दौरा किया, जो इस समय बहुप्रतीक्षित कोविड-19 वैक्सीन विकसित करने की प्रक्रिया में है।

प्रधानमंत्री मोदी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संयंत्र (प्लांट) परिसर में घूमे, जिन्होंने मोदी को वैक्सीन निर्माण प्रक्रिया का विवरण समझाया।

मोदी ने अपनी यात्रा के बाद ट्वीट किया, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में टीम के साथ अच्छी बातचीत हुई। उन्होंने अपनी प्रगति के बारे में विवरण साझा किया कि वे कैसे वैक्सीन निर्माण को आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। साथ ही उनकी विनिर्माण सुविधा का भी जायजा लिया।

प्रधानमंत्री शनिवार को तीन शहरों की यात्रा पर गए, ताकि कोरोनावायरस के खिलाफ लोगों को टीकाकरण करने के लिए विकसित किए जा रहे टीकों की प्रगति की जांच की जा सके।

कोरोनावायरस से निपटने के लिए देश में कोरोना वैक्सीन बन रही है। इसका जायजा लेने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले अहमदाबाद में जॉयडस बायोटेक पार्क में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कंपनी की वैक्सीन के विकास की समीक्षा की।

एकेके/एसजीके

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here