Novak Djokovic: कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाने पर अड़े नोवाक जोकोविच, US Open में खेलने की नहीं मिली अनुमति

0
0


Novak Djokovic- India TV Hindi News
Image Source : AP
Novak Djokovic

Highlights

  • नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन से अपना नाम लिया वापस
  • जोकोविच को अमेरिका की यात्रा करने की नहीं मिली अनुमति
  • कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाने के कारण जोकोविच यूएस ओपन से बाहर

Novak Djokovic: नोवाक जोकोविच को कोविड-19 वैक्सीन नहीं लेने का एकबार फिर से नुकसान उठाना पड़ा। वह साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगे। सर्बिया के इस चैंपियन प्लेयर ने अब तक कोविड-19 वैक्सीन नहीं लिया है। विश्व व्यापी संक्रमण को लेकर उनके व्यवहार के कारण उन्हें अमेरिका की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई। यूएस ओपन न्यूयॉर्क के फ्लशिंग मीडोज में सोमवार से शुरू होगा।

जोकोविच को युएस ओपन में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं  

जोकोविच ने यूएस ओपन के ड्रॉ जारी होने से कुछ देर पहले गुरुवार को ट्विटर पर इस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से हटने का ऐलान किया। जोकोविच ने लिखा, ‘‘अफसोस कि मैं इस बार यूएस ओपन के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा नहीं कर पाऊंगा। मैं सकारात्मक बना रहूंगा और अगली प्रतियोगिता में भाग लेने का इंतजार करूंगा।’’

कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाने पर अड़े जोकोविच

जिन विदेशी नागरिकों ने कोविड-19 का टीका नहीं लगाया है उन्हें अमेरिका या कनाडा में प्रवेश की अनुमति नहीं है और जोकोविच ने कहा कि भले ही उन्हें कुछ टूर्नामेंट में खेलने से रोका जाए लेकिन वह तब भी टीकाकरण नहीं करवाएंगे।

कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाने के कारण ऑस्ट्रेलिया ओपन से हुए थे बाहर

टीकाकरण नहीं होने के कारण ही जोकोविच इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भाग नहीं ले पाए थे। उन्हें विवादों के बीच ऑस्ट्रेलिया में पुलिस ने रोक लिया था। ऑस्ट्रेलिया में एक दिन रखने के बाद जोकोविच को देश से बाहर जाने का फरमान सुनाया गया था। इसके अलावा उन्हें उत्तर अमेरिका में कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से बाहर रहना पड़ा।

इस साल उन्होंने फ्रेंच ओपन में भाग लिया जहां वह क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल से हार गए थे। इसके बाद उन्होंने विंबलडन में भाग लिया और खिताब जीता। 

जोकोविच का बेमिसाल करियर

सर्बिया के 35 साल के जोकोविच ने अपने करियर में अब तक 21 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीते हैं। उन्होंने अब तक तीन बार यूएस ओपन खिताब को अपने नाम किया है। उन्होंने 2011, 2015 और 2018 में साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम में खिताब जीते हैं। जोकोविच यूएस ओपन में छह बार रनर-अप भी रहे हैं। पिछले साल एक कैलेंडर ईयर में चारों ग्रैंड स्लैम जीतने का उनका सपना दानिल मेदवेदेव ने फ्लशिंग मीडोज में फाइनल में तोड़ दिया था।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here