Sony PlayStation 5 Will Come With Netflix, YouTube, Prime Video, Disney+, and More at Launch | सोनी प्लेस्टेशन 5 में नेटफ्लिक्स, डिज्नी+ जैसे कई ओटीटी ऐप्स मिलेंगे, यूट्यूब पर शेयर कर पाएंगे गेमिंग वीडियो

0
26

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Sony PlayStation 5 Will Come With Netflix, YouTube, Prime Video, Disney+, And More At Launch

नई दिल्ली13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इसके रिमोट में नेविगेशन की के साथ दूसरे कंट्रोल भी मिलेंगे

  • सोनी प्लेस्टेशन 5 को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा
  • कुछ क्षेत्रों में 10 नवंबर और अन्य को 19 नवंबर को मिलेगा

सोनी प्लेस्टेशन 5 कई ओटीटी ऐप्स सपोर्ट के साथ आएगा। कंपनी ने अपने ब्लॉग पर इसकी जानकारी शेयर की है। इसमें एपल टीवी, नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस के साथ कई दूसरे ऐप्स शामिल रहेंगे। यानी इस बार का प्लेस्टेशन सिर्फ गेमिंग तक सीमित नहीं रहेगी, बल्कि ये एक एंटरटेनमेंट हब की तरह होगा।

हालांकि, प्लेस्टेशन 4 भी ऐसे सपोर्ट के साथ आता था, लेकिन नेक्स्ट जनरेशन प्लेस्टेशन ज्यादा एडवांस होगा। इसके रिमोट में नेविगेशन की के साथ दूसरे कंट्रोल भी मिलेंगे। ये म्यूजिक प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई को भी सपोर्ट करेगा।

फ्यूचर में भी ऐप्स अपडेट होंगे
ग्लोबल पेरेंट डेवलपमेंट एंड रिलेशन के हेड, फिल रोसेनबर्ग ने एक ब्लॉग में कहा कि प्लेस्टेशन 5 पर पॉपुलर स्ट्रीमिंग ऐप्स जैसे एपल टीवी, डिज्नी प्लस, नेटफ्लिक्स, स्पॉटिफाई, ट्विच, यूट्यूब, अमेजन प्राइम वीडियो, हुलु, मायकैनल, पीकॉक जैसे कई ऐप्स काम करेंगे। वहीं, आने वाले दिनों में इस पर कई ऐप्स जोड़े जाएंगे।

ट्विच और यूट्यूब PS5 के बड़े इंटीग्रेशन होंगे। यूजर्स स्ट्रीमिंग के दौरान ट्विच पर गेम खेलने के लिए स्विच कर पाएंगे। साथ ही, वे अपने फ्रेंड्स के साथ चैट भी कर पाएंगे। वहीं, यूट्यूब पर यूजर्स को अपने गेमप्ले मोमेंट्स को ब्रॉडकास्ट और शेयर करने का मौका मिलेगा। इसे यूजर अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर कर पाएंगे। ब्लॉग में कहा गया है कि यूजर्स पीएस स्टोर के माध्यम से अपने पसंदीदा ऐप्स डाउनलोड कर पाएंगे।

खास है प्लेस्टेशन का रिमोट
PS5 के रिमोट में कई बटन मिलेंगे। जिसमें बिल्ट-इन प्ले / पॉज बटन, फास्ट फॉरवर्ड और फास्ट रिवाइंड, वॉल्यूम एडजस्टमेंट, और पावर विकल्प हैं। इसके साथ Netflix, YouTube, Spotify और Disney+ के लिए अलग से बटन दिए हैं।

प्लेस्टेशन 5 को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में 10 नवंबर को कंसोल मिलेगा और अन्य को 19 नवंबर को मिलेगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here