T20 World Cup 2022: Mark Boucher will leave his coaching role of south africa after end of tournament IPL के लिए दक्षिण अफ्रीका की कोचिंग छोड़ेंगे मार्क बाउचर? टी20 वर्ल्ड कप से पहले किया बड़ा ऐलान

0
2


Mark Boucher, t20 world cup, cricket south africa- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
Mark Boucher to quit as a south africa coach

Highlights

  • मार्क बाउचर तीन साल से हैं दक्षिण अफ्रीका के कोच
  • टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे टीम का साथ
  • आईपीएल में कोच के तौर पर शुरू कर सकते हैं नई पारी

T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही बड़ा ऐलान कर दिया है। पूर्व क्रिकेटर ने टीम की कोचिंग छोड़ने का फैसला किया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बाउचर ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद दक्षिण अफ्रीका की कोचिंग छोड़ देंगे।

बाउचर की कोचिंग में दक्षिण अफ्रीका ने जीते 11 टेस्ट

गौरतलब है कि पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने दिसंबर 2019 में टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। उनकी कोचिंग में दक्षिण अफ्रीका ने 11 टेस्ट में जीत दर्ज की। इसमें उसने भारत के खिलाफ जनवरी में घरेलू टेस्ट सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा किया।

सीएसए ने भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं

सीएसए की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि मिस्टर बाउचर ने अपने आगे के करियर और व्यक्तिगत उद्देश्यों को पूरा करने के लिए इस्तीफा देने का फैसला किया है। क्रिकेट सीएसए को इस बात का दुख है लेकिन वह उनके फैसले का सम्मान करता है और उनके भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता है।

टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका

बता दें कि बाउचर की कोचिंग में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन किया है और टीम इस वक्त मौजूदा टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। सीमित ओवर क्रिकेट में भी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने बाउचर के मार्गदर्शन में 12 वनडे और 23 टी20 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

भारत का दौरा करेगी दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले सितंबर-अक्टूबर में भारत का दौरा करेगी और यहां सीमित ओवर की सीरीज खेलेगी। वह 28 सितंबर से 11 अक्टूबर तक भारत में खेलेगी और इसके बाद 19 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होगी। वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को भारत-पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ एक ही ग्रुप में रखा गया है।

आईपीएल से जुड़ सकते हैं बाउचर

मार्क बाउचर को लेकर ऐसी अटकलें हैं कि उनके पास आईपीएल में कोचिंग का ऑफर है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बाउचर आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी से कोच के तौर पर जुड़ सकते हैं। इसके लिए उन्होंने हामी भी भर दी है। इस फ्रेंचाइजी के आईपीएल के साथ-साथ अगले साल दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली SAT20 लीग में भी टीम है। ऐसे में बाउचर दक्षिण अफ्रीका की इस नई लीग से भी जुड़ सकते हैं।

Latest Cricket News





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here