Three Indian Batsmen To Score Centuries In All Three Formats Of Cricket

0
3


Indian Batsmen To Score Centuries In All Three Formats of Cricket: दुनिया का हर बल्लेबाज क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में शतक लगाना चाहता है.  टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों को अलग-अलग चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. जिस वजह से उनके लिए ये बहुत मुश्किल काम है. हालांकि इसके बाद भी कई खिलाड़ियों ने इस कारनामा किया है. तो आइये जानते हैं, उन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में शतक लगाया है. 

सुरेश रैना 

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले सुरेश रैना पहले भारतीय बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में  टेस्ट में 1, वनडे में 5 और अंतरराष्ट्रीय T20 में 1 शतक लगाया है. वो अब इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं. 

रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा ने भी क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में शतक लगाया है. उनके नाम वनडे में तीन दोहरे शतक भी है. इसके अलावा वो T20 में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाने वाले क्रिकेटर हैं. इसके अलावा अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो रोहित शर्मा ने 45 टेस्ट मैचों में 8 शतक लगाए हैं. इसके अलावा वनडे क्रिकेट में भी उनके नाम 29 शतक दर्ज हैं. 

केएल राहुल 

राहुल ने भी क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में शतक लगाया है. उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपना शतक वेस्टइंडीज लगाया था. इसके अलावा उन्होंने अपने टेस्ट शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट मैच ही लगाया था.  राहुल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 7, वनडे क्रिकेट में 5 और टी20 क्रिकेट में 2 शतक दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें: 

IPL पर फिर छाए मैच फिक्सिंग के बादल, CBI ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

IPL 2022: पृथ्वी शॉ की हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें अगले मैच में खेलेंगे या नहीं

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here